बंद करे

    अवर लेडी ऑफ़ द सी चर्च

    यह चर्च सेंट जेरोम के किले में अवस्थित है। यह एक अतिप्राचीन चैपल का विस्तार है, जिसका निर्माण वर्ष 1627 में किया गया था। हमारा सुझाव है कि आप शाम से पहले दमण के किसी भी चर्च में जाएँ क्योंकि ये सभी आमतौर पर लगभग शाम 5:30 बजे तक बंद हो जाते हैं। किले के आसपास कई प्रसिद्ध फास्ट फूड स्टॉल हैं जहां आप अपनी यात्रा जारी रखने से पहले हल्का नाश्ता करने के लिए रुक सकते हैं।

    संपर्क विवरण

    पता: दमन

    समुद्र नानी दमन किले की हमारी महिला का चर्च

    कैसे पहुंचें

    हवाईजहाज से

    दमन के लिए निकटतम हवाई अड्डे मुंबई (170 किमी) और सूरत (90 किमी) हैं। देश के सभी प्रमुख हवाई अड्डों से मुंबई के लिए उड़ानें आसानी से उपलब्ध हैं। सूरत दिल्ली से उड़ान द्वारा जुड़ा हुआ है। निकटतम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मुंबई में है।

    ट्रेन द्वारा

    दमन जाने के लिए निकटतम रेलवे स्टेशन वापी में है, जो लगभग 12 किमी दूर स्थित है। यह पश्चिम रेलवे के मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर स्थित है और यह मुंबई से लगभग 170 किमी और सूरत से 90 किमी दूर है। मेजर दिल्ली-मुंबई और मुंबई-अहमदाबाद ट्रेनें इस स्टेशन पर रुकती हैं। ट्रेन से दमन जाने वाले लोग वापी पहुंचते हैं और फिर स्थानीय बसों या टैक्सियों द्वारा दमन पहुंचते हैं।

    सड़क के द्वारा

    दमन सड़क मार्ग से आसानी से पहुंचा जा सकता है, और आसपास के कुछ प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ है, जो कि रोडवेज की सुव्यवस्थित प्रणाली से जुड़े हैं। वापी, 12 किमी की दूरी पर, मुंबई - अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर स्थित है और सड़क मार्ग से आसानी से दमन से जुड़ा हुआ है। यह शहर मुंबई से 170 किमी, अहमदाबाद से 360 किमी, दीव से 768 किमी, सूरत से 110 किमी और वडोदरा से 300 किमी दूर है।